व्हाटसएप मेटर | अहिंसा न्यूज़

जय जिनेन्द्र

लम्बे समय बाद आखिर वह घडी आ गई जब हमें आचार्य भगवन के ससंघ के दर्शन करने का सौभाग्य मिला ! मप्रके विदिशा नगर में आचार्य भगवन का चातुर्मास चल रहा है ! जिला स्तर का नगर होने से यहाँ अधिकांश ट्रैन के यहाँ स्टॉपेज हैं ! प्लेटफॉर्म न.२ के बाहर से शीतलधाम जाना ज्यादा सुविधाजनक लगता है ! बाहर पर्याप्त संख्या में ऑटो उपलव्ध रहते हैं जो अधिकतम १०/-प्रति यात्री में शीतलधाम पंहुचाते हैं !
प्लेटफॉर्म न.१ के सामने भी मंदिर जी हैं बहा से भी जानकारी मिल जातीहै !-स्टेशन से लगभग १.५ किमी दूर स्थित शीतलधाम पहुँचते ही एक बड़ा सा स्वागत द्वार बनाया गया है इसके अंदर प्रवेश करते ही हमें शीतलधाम की सुरम्य वातावरण की महकआने लगती है ! मन में बर्रो बाले बाबा और आचार्यश्री के दर्शन करनेकी भावना और उत्साह से मन हिलोरे मारने लगता है !-

शीतलधाम का बहुत बड़ा परिसर है जिसमे मंदिर जी के साथ ही एक विशालसंतशाला बनी हुई है जिसमे सभी कक्ष में आचार्य संघ के मुनिराज विराजमान हैं ! पूज्य आचार्यश्री इसी भवन के प्रथम मंज़िल के एक कक्षमें विराजमान हैं !-प्रातः सूर्योदय के साथ ही धार्मिक कार्यक्रम की शुरुवात होने लगती है ! आचार्यश्री के मुख से उच्चरित शांतिधारा के माध्यम से सभी भक्त श्रीजी का अभिषेक एवं शांतिधारा करते हैं !

प्रतिदिन भक्तों की भावनानुसार आचार्यश्रीजी की पूजा ८.३० पर की जाती है जिसमे सभी भक्त संगीतमय पूजा करतेहैं इस बीच आचार्य भगवन अपनी पलक तक ऊँची नही करते ! पूजा के पश्चात आचार्यश्री जी १० मिनिट का उद्वोधन अपने भक्तो को देते हैं ! और ९.३० पर इस कार्यक्रम का समापन हो जाता है !-प्रातः ९.३० से १० बजे के लगभग आहार चर्या का समय होने लगता है यहाँ संतशाला के निकट ही विशाल अस्थाई चोका की व्यवस्था हेतु एक परिसर में बहुत अधिक संख्या में टीन सेड के चौके बनाये गए हैं !
प्रतिदिन लगभग ५०-६० चौके लगाये जाते हैं !


आपको जानकर अति हर्ष होगा कि दिनांक 13 अगस्त से प्रत्येक बुधवार और वृहस्पतिवार को रात्रि 9.30 बजे डी.डी. नेशनल द्वारा पंच परमेष्ठी प्रोडक्शन द्वारा निर्मित नया धारावाहिक “करुणा के सागर महावीर” प्रसारित किया जाएगा!
कृपया धारावाहिक अवशय देखे और अन्य जैन बंधुओं को सूचित करे!……जय जिनेन्द्र

संबंधित ग्रुप – श्रुत केयर , ahimsanews.com-1/2 , ahimsalive jinmandir Live , jindharma , jinshasan

[contact-form-7 404 "Not Found"]
Download Android App Download iOS App